मुकेश अंबानी ने Jio ग्राहकों को दे दी यह नई सुविधा , ऐसे उठाएं फायदा

latest news and updates on Reliance Jio : रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी की टेलीकॉम कंपनी जियो ने मोबाइल रिचार्ज के लिए नई सुविधा शुरू की है। Jio ग्राहक अब स्थायी आधार पर UPI (Unified Payment Interface) के माध्यम से अपने टैरिफ प्लान के लिए एक स्वचालित भुगतान विकल्प सेट कर सकते हैं।

अंबानी की टेलीकॉम कंपनी जियो ने भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (NPCI) के साथ साझेदारी के बाद यह घोषणा की। गुरुवार (6 January, 2021) को कंपनी ने एनपीसीआई के साथ एक संयुक्त बयान में कहा कि यूपीआई ने जियो के साथ टेलीकॉम इंडस्ट्री के लिए ऑटोमैटिक पेमेंट्स (automatic payments) की शुरुआत की है।

अंबानी की टेलीकॉम कंपनी ने कहा कि साझेदारी से Jio ग्राहकों को MyJio ऐप पर स्थायी निर्देश स्थापित करने में मदद मिलेगी ताकि वे बिना किसी परेशानी के अपने पसंदीदा टैरिफ प्लान को रिचार्ज कर सकें। यह Jio ग्राहकों को अपने पसंदीदा टैरिफ प्लान और परेशानी मुक्त रिचार्जिंग अनुभव के लिए UPI ऑटोपे का उपयोग करके MyJio ऐप में स्थायी निर्देश स्थापित करने में सक्षम करेगा।

टीना अंबानी की होने वाली नई बहू है बेहद खास, अंबानी परिवार के साथ तस्वीर आई सामने

विज्ञप्ति के अनुसार, यूपीआई ऑटोपे के साथ जियो के एकीकरण ने इसे दूरसंचार उद्योग में एनपीसीआई द्वारा पेश की गई अनूठी ई-मैंडेट सुविधा के साथ लाइव होने वाला पहला खिलाड़ी बना दिया है।

अंबानी की बेटी ईशा ने पहनी सोने की बनी हुई ड्रेस, खूबसूरती परियो जैसी, ड्रेस की कीमत उड़ा देगी होश

5,000 रुपये तक के रिचार्ज के लिए, ग्राहकों को रिचार्ज लागू होने के बाद यूपीआई पिन दर्ज करने की आवश्यकता नहीं है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि उपयोगकर्ता अपनी आवश्यकताओं के अनुसार टैरिफ योजनाओं के लिए ई-जनादेश (e-mandate) बना सकते हैं, संशोधित कर सकते हैं और हटा सकते हैं।

एनपीसीआई के उत्पाद प्रमुख कुणाल कलाभाटिया ने कहा, “हमें विश्वास है कि हमारा सहयोग जियो ग्राहकों के मोबाइल टैरिफ योजनाओं को नवीनीकृत करने के अनुभव को बदल देगा। यूपीआई ऑटोपे के माध्यम से, हम एनपीसीआई में लागत और भुगतान पर सभी ग्राहकों के लिए एक अतिरिक्त स्तर की सुविधा और सुविधा प्रदान करने का प्रयास करते हैं।”

नीता अंबानी के पास है रॉयल चार्टर्ड प्लेन, कीमत जानकार उड़ जायेंगे होश

Jio के निदेशक किरण थॉमस का कहना है कि Jio यूजर्स को अब अपने रिचार्ज रिन्यूअल की तारीख या बिल भुगतान की तारीख और इसे मैन्युअल रूप से पे (भुगतान) याद नहीं रखनी होगी।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button