snn

अजीबोगरीब job : आराम से सोने के लिए पैसे दे रही ये कम्पनी, जानिए कितनी मिलेगी रकम

आराम करना हर किसी को पसंद होता है और अगर किसी को ज्यादा आराम और कम काम का पैसा मिले तो सोना एक सुखद बात होगी। आज हम एक ऐसे काम के बारे में बात करने जा रहे हैं जो बेहद ही अजीबोगरीब job  है। मलेशिया की एक कंपनी लोगों को गोल्ड जॉब दे रही है। यहां हम बात कर रहे हैं सोने की, यानी चादर ओढ़कर सोने की।

यह job आपको मलेशिया विश्वविद्यालय द्वारा प्रदान की जाती है। दरअसल, मलेशिया यूनिवर्सिटी के कुछ शोधकर्ता एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। ये शोधकर्ता लोगों को 30 दिन की नींद के लिए 26,500 रुपये देंगे। इन कर्मचारियों के पास सोने और आराम करने के अलावा कुछ नहीं है। इस काम के लिए यूनिवर्सिटी ने एक पोस्टर जारी किया है, जिससे सारी जानकारी पहले ही साफ हो चुकी है। विवरण के अनुसार, केवल 20 से 40 वर्ष के बीच के लोग ही यहां आवेदन कर सकते हैं।

अजीबोगरीब job : आराम से सोने के लिए पैसे दे रही ये कम्पनी, जानिए कितनी मिलेगी रकम
photo by google

उनका वजन सामान्य सीमा के भीतर होना चाहिए, जो इन योग्यताओं को पूरा करते हैं वे इस job के लिए आवेदन कर सकेंगे। इसके अलावा, आवेदकों को कोई नींद विकार नहीं होना चाहिए। आपको बता दें, शोधकर्ता इस समय आपके सोने के पैटर्न का परीक्षण करते समय भुगतान करेगा यदि किसी उम्मीदवार को सोते समय कोई समस्या आती है या नियोक्ता उसकी नींद के पैटर्न से खुश नहीं है, तो उसे निकाल दिया जाएगा।

सिर्फ 20 करोड़ में हुई Alia Bhatt और रणबीर कपूर की शादी, जानिए बॉलीवुड की सबसे महंगी शादी कौनसी है ?

job : हम आपको बता दें, यहां आवेदन करने वालों को घर पर सोने से पहले स्क्रीनिंग से गुजरना पड़ता है। उसके बाद उनके शरीर की जांच की जाएगी, इन सभी प्रक्रियाओं को साफ करने के बाद उन्हें शयन गृह के अंदर जाने दिया जाएगा, जहां उन्हें एक महीने तक एसी कक्ष में सोना होगा. कमरे में चयनित लोगों के खाने-पीने की भी व्यवस्था की जाएगी। साथ ही उन पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी।

Matka Kulfi : मटका कुल्फी सिर्फ 2 मिनट में कैसे बनाएं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button