यहां भीख मांगने की निकलती है Vacancy, सैलरी इतनी कि हर महीने खरीद लें मर्सिडीज या ऑडी कार !

आज हम आपको दुनिया(World) में कुछ बताने जा रहे हैं, जिसका काम और कमाई आपकी नींद को उड़ा देगा। क्योंकि कहीं न कहीं भिखारी(Beggar) के लिए वैकेंसी (Vacancy) निकलती है और तो कहीं सूंघने(Smeller) वालों की। हालांकि ये कार्य भारत(India) में उपलब्ध नहीं हैं। आइए दुनिया में इस तरह के अजीब कृत्यों के बारे में जानें। दुनिया(World) में हर दिन नौकरी के उम्मीदवारों की कोई कमी नहीं है। एक कार्यालय से दूसरे कार्यालय(Office) में, पसंदीदा नौकरी(Job) प्राप्त करना मुश्किल है। हालांकि, दुनिया में कई स्थान हैं जहां लाखों लोगों को अजीब काम के लिए पेश किया जाता है। कुछ लोग हैं जो आपको चौका देंगे।

Photo By Google

आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि गंध(Smell) का सूंघना भी सामने आता है। हां, यह बिल्कुल सच है। जापान(Japan) एक ऐसा देश है जहां गंध की गंध आती है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, भिखारी के लिए गंध सूंघने वालों के लिए वैकेंसी (Vacancy) निकलती है और  सूंघने वालों की जापान(Japan) में लगभग 2000 लोगों ने काम किया। वास्तव में, कई कंपनियां दुर्गन्ध, इत्र, टूथपेस्ट, टॉयलेट पेपर जैसे उत्पादों का उत्पादन करती हैं। इस सभी गंध को रोकने के लिए उत्पाद। उन्हें ASAA में लाने से पहले, यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि वे काम कर रहे हैं।

Photo By Google

इसलिए, गंध(Smell) की जरूरत है। एक सर्वेक्षण और मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भिखारी के लिए गंध सूंघने वालों के लिए वैकेंसी (Vacancy) निकलती है  दुबई में प्रत्येक भिखारियों(Beggars) की मासिक आय कम से कम 50 लाख रुपये है। इतना कमाने है कि वो  हर महीने एक मर्सिडीज या ऑडी कार खरीद ले। दुबई(Dubai) में, आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि यहां कुछ भिखारी उन लोगों को नौकरी(Job) देते हैं जो ज्यादा वेतन के लिए भीख मांग रहे हैं।

Photo By Google

 इसे भी पढ़े-देश के इस अनोखे मंदिर में होती है चोर की पूजा, दर्शन मात्र से घर में कभी नहीं होती चोरी!

Article By Sunil

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button