snn

कचरे के ढेर से आए shoes की कीमत लग रही है डेढ़ लाख रुपये ! जानिए क्या है मामला …

चर्चा के तहत संग्रह है Balenciaga shoes, जो shoes की तरह कम और कूड़ा-करकट की तरह अधिक दिखते हैं।
फैशन के नाम पर (ओवर द टॉप फैशन) हम हर दिन एक से बढ़कर एक चीजें देखते हैं। कभी-कभी यह विश्वास करना मुश्किल होता है कुछ ऐसा ही हुआ तब। ऐसा ही कुछ तब हुआ जब लग्जरी फैशन ब्रांड Balenciaga के shoes के एक नए कलेक्शन ने इंटरनेट पर कब्जा कर लिया।

आप भी भ्रमित हो सकते हैं कि क्या ये shoes कूड़ेदान से उठाए गए थे या गलती से ऑनलाइन पोस्ट कर दिए गए थे! Balenciaga के इस नए कलेक्शन का नाम ‘पेरिस स्नीकर’ है। यह स्पेनिश फैशन ब्रांड अपने टॉप कलेक्शन के लिए हमेशा चर्चा में रहता है। Balenciaga ने कभी स्वेटर के नाम पर तो कभी बेल्ट के नाम पर अजीबोगरीब चीजें पेश कर सुर्खियां बटोरी हैं. इस संग्रह में जो चर्चा की जा रही है वह है बालेनियागा जूते, जो कम shoes और अधिक कचरा दिखाते हैं।

विकृत shoes की कीमत है लाखों रुपए
अब हम आपको बता दें कि Balenciaga ‘पेरिस स्नीकर’ कलेक्शन में shoes की कीमत कहीं कम नहीं है। ये अलग-अलग रंगों में उपलब्ध हैं और सबसे कम कीमत के shoes भी 495 डॉलर (भारतीय मुद्रा में 38,208 रुपये) और 625 डॉलर यानी भारतीय मुद्रा में 48,243 रुपये हैं। अगर किसी को एक्स्ट्रा हार्ड यानी पूरी तरह फटे जूते चाहिए तो उसे 1,290 पाउंड यानी करीब 1 लाख 43 हजार रुपये खर्च करने होंगे। इस जूते के कैनवास से शुरू होकर इसका रबर फटा हुआ है। जूते के आगे की तरफ Balenciaga का लोगो दिखाई देता है। 

फैशन ब्रांडों का कहना है कि उन्होंने इस संग्रह के साथ क्लासिक डिजाइन और सुधार किए हैं। वे कालातीत आकस्मिक वस्त्र पेश करना चाहते हैं। इसे एक कष्टप्रद कैनवास, खुरदुरे किनारों और पहले से पहने हुए लुक के साथ पेश किया गया है। आप कहते हैं, अगर आप पुराने जूते पहनना चाहते हैं, तो नए क्यों खरीदें?

लोग मजे करते हैं
जूतों का ये अजीबोगरीब कलेक्शन अब अमेरिका और मिडिल ईस्ट में आ गया है. ये जूते जापान और यूरोप के बाजारों में भी उपलब्ध हैं।

Coca-Cola : कभी मिलता था फ्री में , आज है 38.66 बिलियन डॉलर का ब्रांड , यह है Coca-cola की शुरूआती कहानी

इंटरनेट पर लोगों को मीम्स बनाने और ब्रांड का भरपूर आनंद लेने में देर नहीं हुई है। इससे पहले Balenciaga ने एक स्वेटर बेचा था जो पुराना और फटा हुआ दिखता था। इतना ही नहीं, टूटे हुए iPhone में पेरिस फैशन वीक के लिए Balenciaga का निमंत्रण भी था। अब फिर से यह ब्रांड जूतों की वजह से चर्चा में है।

20 के note पर लिखा यह नंबर तो तुरंत करें 3 लाख रुपये में बिक्री, फटाफट जानें बेचने का तरीका

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button