इस 1 रुपये के सिक्के से मिल सकते हैं 10 करोड़, जानिए कहां होगी नीलामी?

स 1 रुपये के सिक्के की नीलामी 10 करोड़ रुपये में हुई थी। लेकिन यह सिक्का कोई छोटा सिक्का नहीं था। यह सिक्का ब्रिटिश शासन का है और इस पर 1885 छपे हैं। इसके लिए आपको 10 करोड़ रुपये मिलेंगे

अगर आपको भी पुराने सिक्के या नोट जमा करने का शौक है तो आप पल भर में करोड़पति बन सकते हैं। कई बार लोग पुराने सिक्के रखना पसंद करते हैं। अब ये सिक्के आपको करोड़पति बनने का मौका दे रहे हैं। दरअसल, इन सिक्कों की कीमत अब काफी बढ़ गई है। इसके लिए आपको लाखों रुपए मिल सकते हैं। आज हम बात कर रहे हैं 1 टका के एक ऐसे सिक्के की जो आपको करोड़पति बना सकता है।

एक सिक्के की कीमत होती है 10 करोड़ रुपए

दरअसल, इस 1 रुपये के सिक्के की नीलामी 10 करोड़ रुपये में हुई थी। लेकिन यह सिक्का कोई छोटा सिक्का नहीं था। यह सिक्का ब्रिटिश शासन का है और इस पर 1885 छपे हैं। इसके लिए आपको 10 करोड़ रुपये मिलेंगे। आप इसे ऑनलाइन नीलामी के लिए रख सकते हैं।

सिक्के कहां बेचें

इस सिक्के को ऑनलाइन सेल के लिए नीलाम कर आप 9 करोड़ 99 लाख रुपये तक जीत सकते हैं। आपके मन में ये सवाल जरूर होंगे कि इस एक सिक्के की इतनी कीमत चुकाने वालों को ये मिलेगा कहां से? इसके अलावा पता करें कि नीलामी कहां है, आपको ज्यादा मुनाफा होगा।

ऑनलाइन नीलामी कैसे करें

यदि आपके पास ऐसे सिक्के हैं और आप उन्हें बेचना चाहते हैं, तो आपको पहले eBay पर पंजीकरण करना होगा। सबसे पहले इस मुद्रा की छवि पर क्लिक करें और इसे साइट पर अपलोड करें। खरीदार आपसे सीधे संपर्क करेंगे। वहां से आप भुगतान और डिलीवरी की शर्तों के अनुसार अपने सिक्के बेच सकते हैं। यहां आप मोलभाव भी कर सकते हैं।

नागिन की मौत के बाद ‘न्याय’ मांगने थाने पहुंचा सांप, पुलिस के होश उड़ गए

इससे आप indiamart.com पर अपनी आईडी बना सकते हैं और सिक्कों की नीलामी कर सकते हैं। इसके लिए आपको लाखों रुपए मिल सकते हैं। नीलामी के लिए आपको अपनी मुद्रा की तस्वीरें साझा करनी होंगी। बहुत से लोग प्राचीन वस्तुएं खरीदते हैं। कुछ लोग जो पुराने सिक्के जमा करते हैं, वे आपको इसके लिए अच्छे पैसे दे सकते हैं।

यहां खुदाई में मिली 1500 वर्ष पुरानी शराब फैक्ट्री, सामने आईं चौकाने वाली चीजें

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button