ये हैं भारत के सबसे खौफनाक रेलवे स्टेशन, शाम होते हैं प्लेटफॉर्म पर होता है भूतों का कब्जा

ये हैं भारत के सबसे खौफनाक रेलवे स्टेशन, भारतीय रेलवे दुनिया का चौथा सबसे बड़ा और एशिया का दूसरा सबसे बड़ा रेलवे है। जो परिवहन के सबसे आसान साधनों में से एक है। यहां रोजाना लाखों लोग ट्रेन से सफर करते हैं। भारत में लगभग 8,000 रेलवे स्टेशन हैं। इनमें से कुछ स्टेशन इतने डरावने हैं कि शाम ढलने के बाद सन्नाटा पसरा रहता है और जगह भूतिया लगती है। कुछ लोग ये भी सोचते हैं कि ये स्टेशन भूतिया हैं। तो सबसे पहले बात करते हैं नैनी रेलवे स्टेशन की।

ये हैं भारत के सबसे खौफनाक रेलवे स्टेशन, शाम होते हैं प्लेटफॉर्म पर होता है भूतों का कब्जा

ये हैं भारत के सबसे खौफनाक रेलवे स्टेशन, ये स्टेशन उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में स्थित है। लोग नैनी जंक्शन को भूतिया स्टेशन भी मानते हैं। इसी रेलवे स्टेशन के पास नैनी जेल स्थित है। देश की आजादी में अहम योगदान देने वाले कई स्वतंत्रता सेनानी नैनी जेल में बंद हैं। जेलों में बंद लोगों को तरह-तरह की यातनाएं दी जाती रही हैं। कई लोगों की जेल में यातना के कारण मौत हो गई। लोगों का मानना ​​है कि नैनी जंक्शन में स्वतंत्रता सेनानियों की आत्माएं घूमती हैं।

ये हैं भारत के सबसे खौफनाक रेलवे स्टेशन, शाम होते हैं प्लेटफॉर्म पर होता है भूतों का कब्जा

नैनी रेलवे स्टेशन के बाद आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में चित्तूर रेलवे स्टेशन है। इस रेलवे स्टेशन को एक डरावने रेलवे स्टेशन के रूप में भी शामिल किया गया है। स्टेशन के आसपास रहने वाले लोगों का मानना ​​है कि हरि सिंह नाम का एक सीआरपीएफ जवान काफी समय पहले ट्रेन से उतर गया था। ट्रेन से उतरने के बाद आरपीएफ और टीटीई ने उसे इतनी बुरी तरह पीटा कि उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद हरि सिंह की आत्मा ट्रायल के लिए रेलवे स्टेशन के चक्कर काटने लगी।

 इसे भी पढ़े- सांसद पति को पत्नी ने 8 साल में एक बार भी नहीं बनाने दिए संबंध, जानिए कोर्ट का फैसला

ये हैं भारत के सबसे खौफनाक रेलवे स्टेशन, मुंबई के मुलुंड रेलवे स्टेशन को भूतिया रेलवे स्टेशन भी माना जाता है। इस स्टेशन पर पहुंचने वाले यात्रियों और आसपास रहने वाले लोगों का दावा है कि वे यहां के लोगों की चीख-पुकार सुन सकते हैं. इसके अलावा, पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में एक रेलवे स्टेशन है। जिसका नाम बेगुनकोदर रेलवे स्टेशन है। इस रेलवे स्टेशन को भूतिया भी माना जाता है। भूतिया दावों के कारण, स्टेशन को 42 साल के लिए बंद कर दिया गया था, लेकिन 2009 में फिर से खोल दिया गया। हिमाचल प्रदेश में ऐसे ही रेलवे स्टेशन हैं।

 इसे भी पढ़े- Saria Price Today : ईंट और सरिया के रेट को लेकर आई बड़ी खबर, कैसे होता है दुकानदार-ग्राहक को फायदा

ये हैं भारत के सबसे खौफनाक रेलवे स्टेशन, जिसे भुतहा रेलवे स्टेशन माना जाता है। इस रेलवे स्टेशन का नाम बरोग रेलवे स्टेशन है। हिमाचल प्रदेश के सोलन में स्थित यह रेलवे स्टेशन कालका-शिमला रेल मार्ग पर पड़ता है। जो बहुत अच्छा है। बरोग रेलवे स्टेशन के ठीक बगल में एक सुरंग है। सुरंग का निर्माण ब्रिटिश इंजीनियर कर्नल बड़ोग ने किया था, लेकिन बाद में उन्होंने आत्महत्या कर ली। लोगों का मानना ​​है कि कर्नल बड़ोग की आत्मा इसी सुरंग में भटकी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button