यह है दुनिया का सबसे महंगा बकरा, कीमत सुनकर हो जाएंगे हैरान

यह This is the world's most expensive goat,

यह अक्सर ऐसा होता है कि जानवर अपनी कीमत को लेकर सुर्खियां बटोरते हैं। यह इस समय ऑस्ट्रेलिया में एक बकरी की चोटी (दुनिया की सबसे महंगी बकरी) है। मराकेश नाम का एक बकरा 21,000 डालर 15.6 लाख रुपये में बिका। यह किसी को विश्वास नहीं हो रहा है कि बकरी इतनी महंगी होती है।

द गार्जियन की एक रिपोर्ट के अनुसार, बकरी को एंड्रयू मोसली ने खरीदा था और यह सबसे महंगी है। इस बकरी की खासियत इसका बेहद स्टाइलिश बक मारकेश है। बकरी को इतनी खूबसूरती से पाला गया है कि उसे देखने वाले बकरी के दीवाने हो जाते हैं।

बकरी को देख खरीदार खुश
बकरी को पश्चिमी न्यू साउथ वेल्स के एक कस्बे कोबारे में नीलामी के लिए रखा गया था, जहां यह इसे उसके नए मालिक मोसले ने खरीदा था।

यह है दुनिया का सबसे महंगा बकरा

मराकेश को खरीदने से पहले ही यह ऑस्ट्रेलिया में मोस्ले के पास सबसे ज्यादा कीमत का बकरा था। उसे बकरी पालन बहुत पसंद है। इससे पहले पिछले महीने ब्रॉक नाम की एक बकरी बेची गई थी,

जिसने इसे सबसे महंगी बकरी का खिताब दिलाया था। इसे 12,000 डालर में खरीदा गया था, जबकि मोस्ले ने पहले 9,000 डालर  में एक और बकरी खरीदी थी। मराकेश के नए मालिक मोसले ने कहा कि इस नस्ल की बकरियों की संख्या बहुत कम है, इसलिए उन्हें कीमत पर बेचा जाता है.

मराकेश जैसी बकरियां नहीं रही
यह लाखों रुपये की कीमत वाली बकरी बहुत अच्छी सेहत में है। अच्छी तरह से नस्ल है और प्रजनन के लिए उपयुक्त है। मोस्ले की पत्नी का कहना है कि वह एतिवांडा में बकरियां और भेड़ पालती हैं, जो उनके स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा है।

Panna के हीरा ने चमकाई समशेर की किस्मत, 6.66 कैरेट का चकदार हीरा

मारकेश बकरी को क्वींसलैंड सीमा के पास गुडुगा में रूंगलैंड रेड स्टड में पाला गया था। कोबरा में बिक्री के समय इस नस्ल की 16 बकरियां थीं। बकरी पालन के विशेषज्ञ मोसले ने कहा कि बकरी की गुणवत्ता न केवल उसके स्वास्थ्य से बल्कि अन्य पहलुओं से भी आंकी जाती है।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button