दुनिया का सबसे लंबा पुलिस अधिकारी, जूते का आकार जानकर हैरान रह जायेगे

किसी भी देश दुनिया की प्रगतिशील प्रगति के लिए जितनी सेनाएं सीमा पर होती हैं, उतनी ही महत्वपूर्ण देश के भीतर पुलिस भी होती है जो समाज में शांति बनाए रखने का काम करती है। पुलिस का हमेशा एक ही उद्देश्य होता है, कि हम हर दिन काम करके सुरक्षित और आराम से रह सकें, शाम को परिवार के साथ शांति से बैठ सकें और देश के लोगों के हितों की रक्षा कर सकें। हालाँकि, आप जानते हैं कि जब पुलिस की लाठी गिरती है, तो अच्छे अपराधियों की जीभ खुलती है, हालांकि, कानून की सुरक्षा के लिए इस डर को हर समय रखना बहुत महत्वपूर्ण है। इसी वजह से आज हम आपको एक ऐसे दुनिया के सबसे लम्बे पुलिसवाले से मिलवाने जा रहे हैं जिसे जानकर आप चौंक जाएंगे, जी हां दरअसल, जब भी वह किसी पब्लिक प्लेस पर जाते हैं तो ज्यादातर लोग उनके साथ सेल्फी लेने के लिए दौड़ पड़ते हैं।

दुनिया के सबसे लम्बे पुलिसवाले

दरअसल आज हम बात कर रहे हैं जगदीप सिंह की जो इस समय पंजाब पुलिस में कार्यरत हैं। उन्हें देखकर लोग अपने फोन उठाते हैं और सेल्फी लेने लगते हैं और उनके साथ सेल्फी लेने के लिए भारी भीड़ जमा हो जाती है, लेकिन अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्यों? आखिर क्या खास है उनमें? तो बता दें कि जगदीप सिंह की सबसे बड़ी खासियत है उनका कद! जी हां, दरअसल जगदीप दुनिया के सबसे लंबे पुलिसवालों में से एक हैं।

हम आपको बता दें कि 36 साल के जगदीप की हाइट 6 फीट या आम लोगों की हाइट नहीं है. इनकी लंबाई आम आदमी से थोड़ी अलग होती है। बता दें जगदीप सिंह की हाइट 7 फीट 6 इंच है जो आपने बहुत कम लोगों को देखी होगी. इतनी ही हाइट के साथ उनका वजन भी 190 किलो है और उनके पैरों में जूतों का साइज 19 है. और आमतौर पर इस साइज के जूते भारत के किसी भी स्टोर में नहीं मिलते। बहरहाल, हम आपको बता दें कि दुनिया के सबसे लम्बे पुलिस जगदीप किसी बॉलीवुड सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं, वह अपने राज्य की सुरक्षा के लिए 19 साल से पंजाब पुलिस के प्रभारी हैं, और वो दुनिया के सबसे लम्बे पुलिस अधिकारी है

आपको जानकर हैरानी होगी कि जहां एक साधारण पूरा परिवार 2 से 3 हजार रुपए तक का अपना मासिक खर्च आसानी से चला सकता है, वहीं दुनिया के सबसे लम्बे पुलिस जगदीप सिंह अकेले 5000 रुपए महीना खर्च करते हैं, कहा जाता है कि जगदीप ने अपने कद की शुरुआत बचपन से ही कर दी थी। विकसित हो रहा है और जब वह 15 वर्ष का हो जाता है, तो उसके खाने की आदतें बदल जाती हैं। फिर उन्होंने सलाद और ओट्स और फल लगभग 15 लीटर दूध और 2 दर्जन से अधिक अंडे एक दिन में खाना शुरू किया, लेकिन अब उनके खाने की आदतों में थोड़ा बदलाव आया है, अब वह प्रति माह 5000 रुपये से अधिक खर्च करते हैं।

एक प्रेस इंटरव्यू में दुनिया के सबसे लम्बे पुलिस जगदीप सिंह ने अपने निजी जीवन के बारे में भी बताया।मुझे आज भी वह समय याद है जब परिवार के सदस्य मेरी शादी के लिए लड़की की तलाश में निकले थे, उन्हें कई समस्याओं का सामना करना पड़ा, अंत में उन्हें लगभग 5 लड़कियां मिलीं। 11 फीट की ऊंचाई के साथ। दुनिया के सबसे लम्बे पुलिस जगदीप सिंह ने एक बयान में कहा, “मुझे इस बात पर गर्व है कि मैं दुनिया के सबसे लंबे पुलिसकर्मियों में से एक हूं, लेकिन अपने कद के कारण मुझे अपनी दिनचर्या में जितनी हो सके उतनी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।” मुझे अपने साइज के कपड़े और जूते आसानी से नहीं मिलते और इस वजह से मुझे अमेरिका से अपनी जरूरत का सामान लाना पड़ता है, जब भी मुझे कई बार बाहर जाना पड़ता है, बस या कार से यात्रा नहीं कर सकता और जब भी मैं कई बार जाता हूं

भैंस ने नहीं दिया दूध तो थाने में हुई शिकायत, पुलिस ने सुलझाया होशियारी से मामला

सोने से लेकर बाथरूम जाने तक में मुझे भी बहुत तकलीफ होती है, दूसरी तरफ जगदीप की पत्नी सुखबीर कौर ने कहा कि मुझे गर्व है कि मेरे पति जगदीप सिंह दुनिया के सबसे लंबे पुलिस वाले हैं और जब भी हम उनके साथ होते हैं। हम बाजार जाते हैं, लोग खड़े होते हैं और उनके साथ सेल्फी लेते हैं, तब हमें बहुत अच्छा और खुशी महसूस होती है, दूसरी तरफ जगदीप की मां गुरशिन्दर ने कहा कि जगदीप बचपन से ही अपने गांव के सभी बच्चों से बिल्कुल अलग थे और कई मौज-मस्ती करते थे. . उनका कद था, लेकिन जगदीप शुरू से ही शांत थे, उन्होंने कभी कुछ बुरा नहीं सोचा।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button