त्वचा के लिए गिलोय के ये फायदे जानकर चौंक जाएंगे, चेहरा ऐसे दमकेगा कि लोग आपसे पूछेंगे!

चमकती त्वचा के लिए गिलोय: गिलोय हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। फिलहाल गिलोय का इस्तेमाल इम्युनिटी बढ़ाने के लिए किया जा रहा है। लेकिन आप शायद यह नहीं जानते होंगे कि इसके साथ-साथ त्वचा के लिए गिलोय बहुत फायदेमंद होता है। दरअसल गिलोय की मदद से आप अपने घर में ही ऐसा फेसवॉश बना और इस्तेमाल कर सकते हैं जिससे आपको आपकी स्किन की कई समस्याओं से निजात मिल जाएगी और आपके चहरे पर गजब का निखार भी आएगा

चमकती त्वचा के लिए गिलोय है फायदेमंद

यदि आप मुंहासों से परेशान हैं अथवा महीन रेखाओं और दाग-धब्बों की समस्या आपके चेहरे पर है तो आपके लिए गिलोय बहुत लाभकारी सिद्ध हो सकता है , इसके अलावा बढ़ती उम्र के साथ त्वचा भी रूखी होने लगती है तो ऐसी त्वचा के लिए  गिलोय बहुत उपयोगी है , गिलोय के उपयोग से चेहरे में निखार आता है यह चमकती त्वचा के लिए बहुत अच्छा है। आइए अब आपको बताते हैं गिलोय का इस्तेमाल कैसे करें।

एक्टर शाहिद कपूर की पत्नी ने खोला बेडरूम का राज

शहद और गिलोय – चमकती त्वचा के लिए गिलोय बहुत फायदेमंद माना जाता है। इसके साथ शहद त्वचा को हाइड्रेट करने में मदद करता है। आप शहद और गिलिया का उपयोग करके त्वचा को फिर से जवान कर सकते हैं। अपने चेहरे पर निखार के लिए गिलोय के तने को कूट कर पेस्ट बना लें और इस पेस्ट में गुलाब जल और शहद मिला लें। अब इसे फेस चेहरे पर लगाएं। करीब 15 मिनट बाद चेहरा धो लें। ऐसा हफ्ते में दो बार करें।

ब्रेकअप की खबरों के बीच वायरल हुआ मलाइका अरोड़ा का लेटेस्ट पोस्ट

गिलोय और एलोवेरा जेल एलोवेरा जेल त्वचा को हाइड्रेट करने में मदद करता है। आप गिलोय और एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि यह त्वचा को मुलायम बनाने में काफी मददगार होता है। गिलोय और एलोवेरा जेल फेस वॉश बनाने के लिए एक बड़ा चम्मच गिलोय तना पाउडर का पेस्ट लें। इसके लिए एलोवेरा जेल और स्टेम पेस्ट को अच्छी तरह मिलाकर चेहरे पर लगाएं। करीब 15 मिनट बाद चेहरा धो लें। दरअसल इस फेस पैक को लगाने से चेहरे की चमक बढ़ती है।

नीता अंबानी पीती हैं इतने मंहगे कप में चाय, कीमत जान कर दंग रह जाएंगे आप

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button