जिसे समझा था महज सोने का पत्थर लेकिन वह निकला कुबेर का खजाना

जिसे was thought to be just a gold stone

साल 2015 में, डेविड को मेलबर्न के पास मेरिबोरो रीजनल पार्क में एक पीला पत्थर मिला। जिसे उन्नीसवीं सदी में यहां बहुत सारा सोना मिला था। दाऊद ने सोचा कि यह पत्थर का टुकड़ा है, इसलिए उसने उसे अपने पास रख लिया। जिसे दाऊद ने पत्थर को लगभग छ: वर्ष तक अपने पास रखा।

जिसे ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले एक व्यक्ति ने छह साल पहले एक सोने की चट्टान की खोज की थी, और अब वैज्ञानिक उस चट्टान के बारे में कुछ आश्चर्यजनक जानकारी लेकर आए हैं, जो अरबों साल पुराना एक उल्कापिंड था।

इस दुनिया में अक्सर ऐसी चीजें मिल जाती हैं, जिनका सच जानकर लोग हैरान रह जाते हैं। जिसे कई बार लोग इस पर विश्वास नहीं करते। जिसे करीब छह साल पहले ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न के एक शख्स को सोने का पत्थर मिला था। लेकिन, पत्थर की सच्चाई जानकर वह होश खो बैठा। क्योंकि, यह सोने का पत्थर नहीं था, बल्कि अरबों साल पुराना उल्कापिंड था। तो आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

यह डेविड होल नाम के एक शख्स की कहानी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2015 में डेविड को मेलबर्न के पास मारिबोरो रीजनल पार्क में एक पीला पत्थर मिला था। जिसे उन्नीसवीं सदी में यहां बहुत सारा सोना मिला था।

जिसे समझा था महज सोने का पत्थर लेकिन वह निकला कुबेर का खजाना

दाऊद ने सोचा कि यह पत्थर का टुकड़ा है, इसलिए उसने उसे अपने पास रख लिया। दाऊद ने पत्थर को लगभग छ: वर्ष तक अपने पास रखा। लेकिन कई बार उसने पत्थर तोड़ने की कोशिश की है। हालांकि, वह सफल नहीं हुए। छह साल बाद, वह पत्थर को मेलबर्न संग्रहालय में ले गया। संग्रहालय में जब उस पत्थर की सच्चाई सामने आती है तो सबके पैरों तले की मिट्टी हट जाती है।

एमपी में निकली बंपर भर्ती, 1141 पदों पर 30 तारीख तक करें आवेदन

टुकड़े के बारे में काफी चौंकाने वाला खुलासा

संग्रहालय के लोगों ने जब उनके हाथ में यह पत्थर देखा तो वे भी हैरान रह गए। क्योंकि वह चट्टान अरबों साल पुराना उल्कापिंड था। संग्रहालय के वैज्ञानिक डर्मेट हेनरी का कहना है कि उन्हें अब तक केवल दो असली उल्कापिंड मिले हैं। उन्होंने कहा कि टुकड़ा मंगल और बृहस्पति के बीच क्षुद्रग्रह बेल्ट से आ सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक यह करीब 4.6 अरब साल पुराना है और इसका वजन 18 किलो है। फिलहाल मामले की जांच चल रही है, लेकिन सच्चाई ने सबके होश उड़ा दिए हैं और अब मामला पूरे इलाके में फैल गया है.

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button