Truecaller में आ गए हैं कमाल के फीचर, मिलेगी घोस्ट कॉल जैसी सुविधा

Truecaller Amazing features

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Truecaller ने आज भारत में 12 नए वर्जन लॉन्च किए हैं। साथ ही ऐप के यूजर इंटरफेस में बदलाव की भी घोषणा की गई है। ऐसे में ट्रूकॉलर यूजर्स को कॉल अलर्ट, कॉल रीजन, फुल स्क्रीन, कॉलर आईडी, इनबॉक्स क्लीनर, एसएमएस और कॉन्टैक्ट सेफ्टी बैकअप, स्मार्ट एसएमएस जैसे कई फीचर मिलेंगे।

ऐप भारत में 46 भाषाओं में उपलब्ध है। Truecaller ऐप वीडियो कॉलर आईडी, कॉल रिकॉर्डिंग, घोस्ट कॉल और कॉल अनाउंसमेंट के साथ एक नया अनुभव प्रदान करता है। जो अगले हफ्ते भारत में सभी Android यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

वीडियो कॉलर आईडी –

वीडियो कॉलर आईडी एक मजेदार फीचर है जहां उपयोगकर्ता एक छोटा वीडियो सेट कर सकते हैं जो आपके मित्रों और परिवार को कॉल करने पर ऑटोप्ले होगा। आप बिल्ट-इन वीडियो टेम्प्लेट में से किसी एक को चुन सकते हैं

या रिकॉर्ड कर सकते हैं और अपना खुद का इंसर्ट कर सकते हैं। यह फीचर सभी ट्रूकॉलर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

नया इंटरफ़ेस –

Truecaller ने कॉल और एसएमएस के लिए अलग-अलग टैब लॉन्च किए हैं। एक अलग टैब के साथ अब आप अपने सभी एसएमएस, ट्रूकॉलर ग्रुप चैट और निजी चैट को सिर्फ एक टैप से एक्सेस कर सकते हैं।

Truecaller में आ गए हैं कमाल के फीचर

कॉल रिकॉर्डिंग-

कॉल रिकॉर्डिंग सुविधा का उपयोग एंड्रॉइड 5.1 या उच्चतर चलाने वाले उपकरणों पर किया जा सकता है। कॉल रिकॉर्ड करने के अलावा, आप इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं।

यह स्मार्टफोन की कॉल रिकॉर्डिंग से अलग होगा। Truecaller इस रिकॉर्डिंग को एक्सेस नहीं करता है। यह सुनोगे तो मिट जाओगे। रिकॉर्डिंग को ईमेल, ब्लूटूथ के माध्यम से साझा किया जा सकता है।

एक भूत कॉल, जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है, एक वास्तविक कॉल है जिसे सेट किया जा सकता है। जब आप किसी की बातचीत से ऊब जाते हैं और वहां से बाहर निकलना चाहते हैं,

तो आप कॉल करने और जाने का नाटक कर सकते हैं। भूत कॉल के लिए आप कोई भी नाम, नंबर और फोटो सेट कर सकते हैं ताकि ऐसा लगे कि आपको उस व्यक्ति का कॉल आ रहा है। घोस्ट कॉल केवल ट्रूकॉलर प्रीमियम और गोल्ड ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी।

आंखों के नीचे अगर आ गए हैं काले घेरे तो इस घरेलू नुस्खे से दमक उठेगा चेहरा

कॉल अनाउंसमेंट –

इनकमिंग फोन कॉल्स के लिए ट्रूकॉलर कॉलर आईडी जोर से बोलेगा। इसके जरिए आप जान सकते हैं कि बिना स्क्रीन देखे किसका कॉल आ रहा है।

हेडफ़ोन का उपयोग करते समय इसे सक्रिय किया जा सकता है। घोस्ट कॉल की तरह, कॉल अनाउंसमेंट केवल प्रीमियम और गोल्ड ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button