hotel जहा एक रात गुजारने के लगते है 60 लाख रुपए, सुविधाएं ऐसी की मन ना भरे

कुछ लोग महंगे होटलों में रहना पसंद करते हैं और इसके लिए वे एक दिन के लिए काफी पैसा खर्च करते हैं। लेकिन कई होटल hotel ऐसे भी हैं जहां ठहरने के लिए 5-10 हजार रुपए भी काम नहीं आएंगे और यहां एक दिन रुकने के लिए आपको लाखों रुपए की जरूरत पड़ेगी। हां, एक दिन ठहरने पर 50 लाख रुपये से ज्यादा खर्च हो सकते हैं। जानिए दुनिया का सबसे महंगा होटल hotel कहां है और उस होटल में ठहरने का कितना खर्चा आता है।

तो आइए जानते हैं क्या है इस महंगे होटल hotel में खास। साथ ही यह आपको बताएगा कि भारत का सबसे महंगा होटल कौन सा है और इसमें क्या खास है, जिसके लिए लोगों को लाखों रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं।

दुनिया का सबसे महंगा होटल hotel कौन सा है?

अगर हम दुनिया के सबसे महंगे होटल hotel की बात करें तो वह है द एम्पैथी सूट, पाम्स कैसीनो रिज़ॉर्ट। यह अमेरिका के लास वेगास में है, जहां एक दिन के ठहरने का किराया लगभग খাখ 1 मिलियन है। भारतीय करेंसी पर नजर डालें तो यह 70 लाख रुपए से ज्यादा है। दूसरे शब्दों में कहें तो अगर आपको यहां एक दिन रुकना है तो आपको 60 लाख रुपए खर्च करने होंगे।

यहां मेहमान 24 घंटे के कैसीनो की सुविधा का आनंद लेते हैं और इसकी विशेष सजावट लोगों को आकर्षित करती है। इसे एक प्रसिद्ध ब्रिटिश कलाकार द्वारा डिजाइन किया गया है, जिसमें मास्टर बेडरूम, मसाज टेबल, विश्राम कक्ष, जकूज़ी जैसी कई सुविधाएं हैं। यही कारण है कि इस होटल को खास माना जाता है और लोग इसमें ठहरने के लिए काफी पैसा खर्च करते हैं।

भारत का सबसे महंगा होटल hotel कहां है

अगर हम भारत के सबसे महंगे होटल hotel की बात करें तो जयपुर में एक होटल है जिसे रामबाग पैलेस कहा जाता है। इस रामबाग पैलेस में एक खास कमरा है, जहां ठहरने के लिए लाखों रुपए खर्च करने पड़ते हैं। हालांकि, इस होटल में कई तरह के कमरे उपलब्ध हैं। होटल में एक विशेष कमरा है जिसे सुख निवास कहा जाता है। यह कमरा काफी चर्चा में है और माना जाता है कि यह भारत के सबसे महंगे होटल hotel के कमरों में से एक है, जहां आपको एक दिन ठहरने के लिए लाखों रुपये खर्च करने पड़ते हैं।

अंबानी की बेटी ईशा ने पहनी सोने की बनी हुई ड्रेस, खूबसूरती परियो जैसी, ड्रेस की कीमत उड़ा देगी होश

यह घर अपने शाही अंदाज के लिए जाना जाता है। तस्वीरों से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यहां होना कितना खास हो सकता है। वैसे गार्डन फेस वाला यह कमरा खास है और छत पर फैला हुआ है। इसमें एक शाही भोजन कक्ष और ड्रेसिंग क्षेत्र के साथ एक मास्टर बेडरूम है। इस घर में आपको एक महाराजा का अहसास होता है और कई हस्तियां इसमें रहना पसंद करती हैं। अगर हम किराए की बात करें तो यह समय के साथ बदलता रहता है। फिलहाल ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक इसका रोजाना का किराया करीब 2.5 लाख रुपये है, लेकिन कई बार लोगों को 10 लाख रुपये तक चुकाने पड़ते हैं.

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button