व्यवसायी ने 16,00000 रुपये से भरा एक बैग कूड़ेदान में छोड़ दिया, यह सोचकर कि यह कचरा है, जब वह उसे लेने आया, तो उसेके उड़ गए होस ।

.The businessman left a bag full of 16,00000 rupees in the dustbin, thinking it was garbage, when he came to collect it, he was blown away.

एथेंस, 6 नवंबर। आप और मैं पैसा कमाने के लिए दिन-रात एक साथ काम करते हैं, क्योंकि पैसा सिर्फ वह नहीं है जिसकी हमें जरूरत है, इसके बिना कुछ भी संभव नहीं है। पैसे की जरूरत हर जगह होती है।

वहीं, जिस पैसे के लिए हम इतनी मेहनत करते हैं, जब वह बर्बाद हो जाता है, तो हम परेशान हो जाते हैं। उस समय यह खबर पढ़कर कई लोग चौंक गए होंगे, जब उन्हें याद आया कि कपड़े धोने के लिए उन्होंने जिन जींस को वॉशिंग मशीन में रखा था, उनकी जेब में 500 रुपये के नोट थे।

अब कल्पना कीजिए कि एक आदमी के लिए यह जानना कितना मुश्किल होता है कि उसने 16 लाख रुपये से भरा बैग कूड़ेदान में फेंक दिया है।

चौंकिए नहीं, यह बिल्कुल सच है, 16 लाख रुपये कूड़ेदान में कूड़े के रूप में फेंके गए।

दरअसल, यह चौंकाने वाली घटना ग्रीक से प्रकाशित हुई थी, जहां एक व्यापारी ने गलती से 19,000 यूरो या 16,00000 रुपये से अधिक कचरा के रूप में फेंक दिया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि ग्रीक द्वीप लिमोस में एक व्यापारी सोमवार को मनी बैग और कचरा बैग ले जा रहा था।

ऑफिस जाते समय उसने दो बैग डस्टबिन में फेंके और बैग वापस लाने गए तो  उसके होश उड़ गए।

ऑफिस पहुंचकर उसे पता चलता है कि वह कचरे से भरा बैग और पैसे से भरा बैग कूड़ेदान में छोड़ गया है। मामले की भनक लगते ही वह उस स्थान पर पहुंच गया जहां उसने कूड़ा फेंका था।

उन्होंने कूड़ेदान में बैग की तलाशी ली तो उनके होश उड़ गए। कूड़ेदान से दोनों बैग गायब थे। उसने मीडिया को बताया कि बैग न मिलने से वह डर गया था और तुरंत पुलिस को सूचना दी।

मुकेश अंबानी का लंदन में तैयार हो रहा है महल, 300 एकड़ में फैले इस लग्जरी घर की जान लीजिए खूबियां

व्यापारी से सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारियों को वहां से कचरा लदा ट्रक मिला। पुलिस अधिकारियों ने कूड़ा जलाने से पहले ट्रक को जब्त कर लिया। व्यवसायी ने मीडिया को बताया कि उसने और पुलिस अधिकारियों ने पूरे कचरे की तलाशी ली,

कुछ मिनटों की खोज के बाद दो बैगों में से पहला मिला, लेकिन उसमें कचरा था। रुपयों से भरा बैग अभी तक नहीं मिला है। व्यवसायी ने कहा कि उसकी चिंता बढ़ रही थी। पहला बैग मिलने के बाद पुलिस अधिकारियों और कारोबारियों को उम्मीद थी कि उन्हें भी पैसों से भरा बैग मिल जाएगा

QR Code से ऑनलाइन पेमेंट करने से पहले जान लें यह बातें वरना हो जाएगा अकाउंट खाली

और इसी उम्मीद में वे बैग की तलाश करते रहे. आखिरकार उसकी मेहनत रंग लाई और करीब एक घंटे बाद उसे पैसों से भरा बैग मिला।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button