Google Pay में लुट गए व्यापारी, डॉक्टर ने गवाए कई लाख, पढ़िए कैसे हो रही है ठगी

Google Pay Traders robbed in, doctor lost several lakhs,

नई दिल्ली [सोनू राणा]। आमतौर पर लोग बड़ी मात्रा में ऑनलाइन (फ़ोनपे, Google+, आदि) भेजने से पहले किसी मित्र, दुकानदार या अजनबी को एक पैसा भेजना सुनिश्चित करते हैं।

एक नई घटना सामने आई है जहां एक ठग ने एक डॉक्टर को एक लाख रुपये भेजकर उसके खाते( Google Pay) से एक लाख रुपये चुरा लिए और वह (डॉक्टर) ठग की नब्ज नहीं पकड़ सका.

दरअसल, रोहिणी सेक्टर 7 के एक नामी ऑर्थोपेडिक सर्जन से एक ठग ने फौजी बनकर एक लाख रुपये ठग लिए हैं. रोहिणी उत्तर थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Google Pay में लुट गए व्यापारी, डॉक्टर ने गवाए कई लाख,

पुलिस में दर्ज शिकायत में डॉक्टर ने कहा कि वह रोहिणी सेक्टर 6 में एक निजी क्लिनिक चलाता है. 17 नवंबर को किसी अनजान शख्स ने उन्हें फोन किया। उन्होंने अपना परिचय आर्मी मैन के रूप में दिया। वह (ठग) कहता है कि उसके छोटे भाई का पैर टूट गया है

इसलिए उसकी सर्जरी करनी है। यदि आप ड्यूटी के कारण नहीं भी आ सकते हैं, तो आप अगली सुबह कार्यालय पहुंचेंगे और इलाज के लिए पैसे भेजेंगे। 18 नवंबर की सुबह उसने डॉक्टर को बुलाकर कहा, ‘सेना में एक प्रोटोकॉल होता है,

जिसके मुताबिक वह एक बार में एक लाख (Google Pay)रुपये की मेडिकल फीस नहीं भेज सकता. फिर उन्होंने डॉक्टर से गूगल एप खोलकर भेजने को कहा। एक रुपये भेजने के बाद बाद में कहा कि वह अब बाकी 99,999 रुपये भेज रहा है।

SBI के खाताधारकों को मिलती है फ्री में 2 लाख रुपये की सुविधा

थोड़ी देर बाद डॉक्टर ने देखा कि उसके खाते से पैसे आने के बजाय कट गए हैं। डॉक्टर ने तुरंत गूगल पे को रोककर बैंक खाते (Google Pay)में बैलेंस चेक किया तो उसके खाते से एक लाख रुपए काट लिए गए। इसके बाद डॉक्टर ने पुलिस से शिकायत की।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button