snn

Pakistan में कराची विश्वविद्यालय के पास विस्फोट, कम से कम चार की मौत

 Pakistan में कराची विश्वविद्यालय के पास विस्फोट की सूचना मिली थी। यहां एक सफेद वैन भी जलती नजर आई। इस विस्फोट में चार लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं, भारत में कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर एक अच्छी खबर है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक सूत्र के हवाले से बताया कि डीसीजीआई ने 6-12 साल के बच्चों में आपातकालीन उपयोग के लिए बायोटेक-निर्मित कोवासिन को मंजूरी दे दी है। वर्तमान में, 15 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों का टीकाकरण किया जा रहा है।

कराची विश्वविद्यालय के पास धमाका
Pakistan में कराची विश्वविद्यालय के पास विस्फोट ,स्थानीय मीडिया ने कहा कि विस्फोट के बाद एक सफेद वैन में आग लग गई, जिसमें एक चीनी नागरिक और उसके चालक की मौत हो गई। घटना में दो और लोगों के मारे जाने की खबर है।

वैक्सीन: DCGI ने बच्चों के लिए कोवैक्सीन को मंजूरी दी
Pakistan में कराची विश्वविद्यालय के पास विस्फोट ,न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक सूत्र के हवाले से बताया कि जनरल कंट्रोलर ऑफ ड्रग्स ऑफ इंडिया ने 6-12 साल के बच्चों के लिए कोवासिन (ईयूए) को मंजूरी दे दी है। कोवासिन को हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक ने विकसित किया है।

हनुमान चालीसा : केंद्रीय गृह मंत्रालय ने महाराष्ट्र सरकार से रिपोर्ट मांगी हैअमरावती के सांसद नवनीत राणा ने आरोप लगाया कि थाने में उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया। उसके बाद अब गृह मंत्रालय ने महाराष्ट्र सरकार से रिपोर्ट मांगी है. लोकसभा समिति ने इस मामले में गृह मंत्रालय से रिपोर्ट मांगी है। Pakistan में कराची विश्वविद्यालय के पास विस्फोट 

एबीजी शिपयार्ड कांड: मुंबई, सूरत, पुणे में छापेमारी जारी
Pakistan में कराची विश्वविद्यालय के पास विस्फोट, ABG शिपयार्ड लिमिटेड के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने मुंबई, सूरत, पुणे और अन्य शहरों में 26 जगहों पर छापेमारी की है.

सुप्रीम कोर्ट: सुप्रीम कोर्ट ने धार्मिक हिंसा की जांच से किया इनकार सुप्रीम कोर्ट ने रामनवमी और हनुमान जयंती समारोह के दौरान धार्मिक हिंसा की जांच करने से इनकार कर दिया है। पूर्व सीजेआई के नेतृत्व में हुई घटनाओं की जांच की मांग को लेकर अदालत में एक जनहित याचिका दायर की गई थी। याचिका को खारिज करते हुए अदालत ने कहा कि वह ऐसी राहत की मांग नहीं करेगी, जिसकी अनुमति अदालत नहीं दे सकती।

Reva से मुंबई के लिए 28 से चलेगी सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन, रेलवे ने दी हरी झंडी 

एम्स : नर्सों की हड़ताल
Pakistan में कराची विश्वविद्यालय के पास विस्फोट, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में नर्सिंग अधिकारी हरीश काजला के निलंबन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। नर्सों ने मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की है। नर्सेज यूनियन ने काजला का निलंबन तत्काल वापस लेने की मांग की है।

गुरुग्राम : कूड़े के ढेर में लगी आग गुरुग्राम के मानेसर में सोमवार देर रात कूड़े के ढेर में भीषण आग लग गई. घटना मानेसर के सेक्टर 6 के पास हुई। आग बुझाने के लिए दमकल की 35 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है, भीषण आग के कारण धुएं का गुबार उठता दिखाई दे रहा है. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button