मुकेश अंबानी का लंदन में तैयार हो रहा है महल, 300 एकड़ में फैले इस लग्जरी घर की जान लीजिए खूबियां

Mukesh Ambani's palace is getting ready in London, know the features of this luxury house spread over 300 acres

नई दिल्ली, 5 नवंबर: भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने हाल ही में लंदन में अपना दूसरा घर खरीदा है। इसे मुकेश अंबानी का दूसरा ठिकाना है

मुकेश अंबानी अब एंटीलिया के अलावा लंदन के इस घर में रहते हैं। मिड डे के मुताबिक मुकेश अंबानी ने लंदन में अपना दूसरा घर खरीदा है। उन्होंने लंदन के बकिंघमशायर के स्टोक पार्क में 300 एकड़ जमीन खरीदी।

ऐसे में अब रिलायंस ग्रुप लंदन में बसने का स्पष्टीकरण लेकर आया है। रिलायंस ने अपने आधिकारिक बयान में इस दिशा में खबरों को महज एक अफवाह बताया और साफ किया कि उनकी भारत छोड़ने या स्थानांतरित होने की कोई योजना नहीं है। डील 2020 में हुई थी।

मिड-डे की रिपोर्ट है कि अंबानी ने अपना ज्यादातर समय तालाबंदी के दौरान एंटीलिया में अपने मुंबई स्थित घर पर बिताया। उस समय अंबानी और उनके परिवार ने महसूस किया कि उनके पास एक और संपत्ति होनी चाहिए जिसे वे अपना घर कह सकें।

इसलिए उन्होंने लंदन में संपत्ति खरीदने का फैसला किया। इसके बाद उन्होंने लंदन में संपत्ति खरीदने का फैसला किया। कहा जाता है कि उन्होंने पिछले साल लगभग 592 करोड़ रुपये में संपत्ति खरीदी थी। प्राइवेट का अपना अस्पताल होगा।

इस साल की शुरुआत में लंदन के बर्मिंघमशायर के स्टोक पार्क में कंट्री क्लब के पास 300 एकड़ जमीन के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे। पिछले अगस्त में घर का काम भी शुरू हुआ था, जो अब बनकर तैयार है।

मुकेश अंबानी के लंदन वाले घर में 49 बेडरूम हैं। वहीं अंबानी के इस घर में मिनी हॉस्पिटल बनाया जा रहा है. मिड डे सूत्रों के मुताबिक, इस साल मुकेश अंबानी और उनके परिवार ने अपने लंदन स्थित घर पर दिवाली मनाई।

वह दिवाली से पहले वहां गया था, अगले साल अप्रैल में स्थानांतरित हो सकता है
रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंबानी परिवार अगले साल अप्रैल तक लंदन जा सकता है। मुकेश अंबानी का परिवार पिछले ढाई महीने से लगातार मुंबई से बाहर है।

यह महल 100 साल से भी ज्यादा पुराना है। 1908 में निर्मित, महल मूल रूप से एक निजी निवास था, लेकिन बाद में इसे एक कंट्री क्लब में बदल दिया गया।

इसी हवेली में जेम्स बॉन्ड सीरीज की फिल्म की शूटिंग भी हो चुकी है।हवेली के अंदर एक अद्भुत मंदिर होगा।
स्टोक पार्क मेंशन 300 एकड़ में फैला है। इसे अंबानी परिवार ने इस साल की शुरुआत में 592 करोड़ रुपये में खरीदा था

और परिवार की जरूरत के मुताबिक इसे अगस्त से यहां बनाया जा रहा है। परिवार ने इस घर में एक मंदिर भी स्थापित किया है।

मुंबई के दो पुजारियों को भी वहां बुलाया जाएगा। यह मंदिर बिल्कुल मुंबई के मंदिर जैसा है। गणेश की मूर्ति संगमरमर से बनी है और राधा, कृष्ण और हनुमान की मूर्तियाँ राजस्थानी कला में हैं।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button