साइंस के अनुसार ये हैं दुनिया के सबसे खुबसुरत पुरूष और महिला, लोग बोले…

सुंदरता का हर किसी का अपना पैमाना होता है, लेकिन कुछ लोगों की सुंदरता के सामने ये तराजू छोटे भी हो जाते हैं। ये लोग अपनी खूबसूरती के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं। जॉनी डेप के साथ हुए विवाद और मुकदमे के चलते एम्बर ने ‘हार्डेस्ट फेस इन द वर्ल्ड’ का खिताब अपने नाम किया है। एक नई रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई है।

ये अमेरिकी अभिनेत्री और मॉडल एम्बर हार्ड का नाम लंबे समय से खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में है। नीली आंखों वाली अभिनेत्री डॉ. जूलियन डी सिल्वर को ‘सौंदर्य शुल्क के सुनहरे अनुपात’ में चित्रित किया गया है।

वैज्ञानिक मानकों के अनुसार, अभिनेत्री के चेहरे में सब कुछ सही है। यूके स्थित कॉस्मेटिक सर्जन द्वारा किए गए एक अध्ययन के अनुसार, एम्बर की आंखों, होंठ और चेहरे का आकार मापा गया।

साइंस के अनुसार ये हैं दुनिया के सबसे खुबसुरत पुरूष और महिला, लोग बोले...
photo by google

यूनिलाड की एक रिपोर्ट के अनुसार, डिजिटल फेशियल-मैपिंग तकनीक का उपयोग करके एक अध्ययन करने वाले ब्रिटिश कॉस्मेटिक सर्जन डॉ जूलियन डी सिल्वा ने पाया कि एम्बर का चेहरा 91.85% परफेक्ट था।

उन्होंने 2016 में अपना शोध किया और 1.618 के सौंदर्यशास्त्र के ग्रीक सोने के अनुपात का इस्तेमाल किया, जिसे ‘फाई’ के रूप में जाना जाता है। वह अनुपात निर्धारित करता है जिसे चेहरे की विशेषताओं का सही अनुपात माना जाता है।

साइंस के अनुसार ये हैं दुनिया के सबसे खुबसुरत पुरूष और महिला, लोग बोले...
photo by google

कहा जाता है कि उसने अंबर के चेहरे पर 12 बिंदुओं का विश्लेषण किया था। यूएस वीकली से बात करते हुए, डॉ. जूलियन ने कहा, “यूनानियों ने पाया कि अनुपात प्रकृति में हर जगह हैं और हजारों सालों से इसे दुनिया के सबसे खूबसूरत चेहरे के लिए गुप्त सूत्र माना जाता था।

इसे भी पढ़े-Amazing mind: TV देख सीखी लॉटरी की रणनीति, फिर जीते 78 लाख रु

उसी रणनीति का उपयोग करते हुए, कहा। जूलियन ने कहा कि रियलिटी टीवी स्टार किम कार्दशियन की भौहें सबसे खूबसूरत हैं, हॉलीवुड अभिनेता स्कारलेट जोहानसन की आंखें सबसे अच्छी हैं और ये मॉडल-अभिनेत्री एमिली राताजकोव्स्की के पास सबसे अच्छे होंठ हैं। अभिनेता रॉबर्ट पैटिनसन 92.15% के स्कोर के साथ दुनिया में सबसे अच्छे दिखने वाले व्यक्ति हैं।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button