snn

ये हैं दुनिया की 7 सबसे महंगी नंबर प्लेट्स, इतने पैसों में तो गाड़ी-बंगला सब ख़रीद लोगे

दुनिया में प्लेटों की सबसे महंगी संख्या की कीमत आपके और आपके पास मौजूद कार की तुलना में कई गुना अधिक है।ज्यादातर लोगों के लिए, लाइसेंस प्लेट केवल एक धातु का टुकड़ा है, जो उनकी कारों की पहचान करने के लिए आवश्यक है। हालांकि, कुछ लोगों के लिए ऐसा नहीं है।

उनके लिए, नंबर प्लेट उन्हें आरसी और वोकल्स दिखाने का एक साधन है। ऐसी स्थिति में, अरबों रुपये की सबसे महंगी संख्या में प्लेटों पर पानी की तरह फैल जाता है।ऐसी स्थिति में, आज हम आपको दुनिया की सबसे महंगी लाइसेंस प्लेटों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो हमें खर्च करते हैं और आपके पास जो कार है वह बहुत अधिक है। (दुनिया की सबसे महंगी नंबर प्लेट)

ये हैं दुनिया की 7 सबसे महंगी नंबर प्लेट्स

1. एमएम – संयुक्त राज्य अमेरिका
एमएम प्लेट सिर्फ कैलिफोर्निया या अमेरिका नहीं है, यह दुनिया में सबसे महंगी नंबर प्लेट है। एक पत्र की मदद से, यह बीन पत्र की एक दुर्लभ प्लेट भी है। यही कारण है कि इसकी लागत लगभग 185 करोड़ है।

2. एफ 1 – इंग्लैंड
F1 प्लेट वर्तमान में एक मोटर वाहन डिजाइनर और उद्यमी अफजल कहन है। यह लाइसेंस प्लेट इसके बगटा वर्नोन में स्थापित है। उन्होंने इसे 21 वें में एसेक्स काउंटी काउंसिल से खरीदा। इसकी कीमत लगभग 152 करोड़ है। (दुनिया की सबसे महंगी नंबर प्लेट)

ये हैं दुनिया की 7 सबसे महंगी नंबर प्लेट्स, इतने पैसों में तो गाड़ी-बंगला सब ख़रीद लोगे
photo by google

3. न्यूयॉर्क – संयुक्त राज्य अमेरिका
न्यूयॉर्क न्यूयॉर्क में सबसे महंगी लाइसेंस प्लेट है। 1970 के दशक में, एक परिवार को यह नंबर प्लेट मिली। इसकी लागत लगभग 152 करोड़ है।

4. डी 5 – दुबई
एक दुबई -आधारित संपत्ति बालाबिन्दर साहिनी विकसित हुई है, जिसमें आठ रोल रेज़ कारें हैं। 27 अक्टूबर, 2016 को, उन्होंने अपने रोल्स राइस में से एक के लिए लगभग 73 करोड़ के लिए D5 प्लेट खरीदी। D5 प्लेट खरीदने के पीछे का कारण अंग्रेजी वर्णमाला का चौथा अक्षर है, इसलिए, 4+5 = 9, जो कि साहिनी की एक और लाइसेंस प्लेट है।

5. 1 – अबू धाबी
हर कोई 1 नंबर होना चाहता है। सईद दुबई की सईद दा अब्दुल गफ्फर खुरी। यही कारण है कि उन्होंने 21 वीं में नीलामी के दौरान 722 करोड़ रुपये का भुगतान करके इस प्लेट को अर्जित किया।

6. 09 – दुबई
प्लेट 09 को 7 जुलाई 2015 को दुबई में 43 करोड़ रुपये में बेचा गया था। इस प्लेट के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है। चूंकि संयुक्त अरब अमीरात के विभिन्न खंड हैं, इसलिए एक ही संख्या को कई बार व्यक्त किया जा सकता है। 09 प्लेट को 9-प्लेट से अलग किया गया है, जिसे दुबई में 21 करोड़ रुपये में बेचा गया था।

PM मोदी के दौरे से पहले रैली स्थल के करीब धमाका, जांच के दौरान पुलिस ने कही ये बात

7. 5 – अबू धाबी
बालाबिन्दर में नंबर 5 प्लेट भी है। 20 2016 में, उन्होंने इसे टीके 35 करोड़ के साथ नीलामी में खरीदा। उन्होंने कहा कि पैसा सरकार के पास जाएगा। ऐसी स्थिति में उन्हें उम्मीद है कि इसका उपयोग शहर के बुनियादी ढांचे में सुधार करने के लिए किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button