दांत हो गए हैं पीले तो इन घरेलू नुस्खों से हो जाएगा चमत्कार, चमक ऐसी की खुद को नहीं होगा यकीन

दांत If it has become yellow,

 साल दर साल दांतों का रंग बदलना आम बात है। अक्सर, उनके पास वास्तव में एक सफेद रंग नहीं होता है। समय के साथ, दांत की परत का इनेमल पतला हो जाता है और सतह के नीचे डेंटिन दिखना शुरू हो जाता है।

डेंटिन इनेमल की तुलना में गहरा और पीला होता है। आहार और धूम्रपान सहित अन्य कारणों से भी पीले हो सकते हैं। हालांकि सामान्य, पीले दांत कई लोगों के लिए एक समस्या हो सकती है।

यह उन्हें अपनी उपस्थिति के बारे में आत्म-जागरूक महसूस करा सकता है। यह उनके आत्मविश्वास को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकता है यदि यह आप पर लागू होता है, तो आप अपने दांतों से पीले दाग को हटाने के लिए कुछ कदम उठा सकते हैं।

बेकिंग सोडा और हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करना बहुत से लोग पाते हैं कि बेकिंग सोडा और हाइड्रोजन पेरोक्साइड के पेस्ट का उपयोग करने से दांतों पर पीले धब्बे से छुटकारा पाने में मदद मिलती है। पेस्ट में एक बड़ा चम्मच बेकिंग सोडा और एक बड़ा चम्मच हाइड्रोजन पेरोक्साइड होना चाहिए।

दांत हो गए हैं पीले तो इन घरेलू नुस्खों से हो जाएगा चमत्कार, चमक ऐसी की खुद को नहीं होगा यकीन

पेस्ट का इस्तेमाल करने के बाद हमेशा अपना चेहरा अच्छी तरह धो लें। नारियल के तेल का उपयोग करके आप अपने चेहरे के चारों ओर 15 मिनट तक धोने के लिए एक चम्मच नारियल के तेल का उपयोग कर सकते हैं।

नारियल के तेल को हमेशा अपने मुंह में रखें और घूमते समय सीधे इसे थूक दें। एप्पल साइडर विनेगर एप्पल साइडर विनेगर का इस्तेमाल एप्पल साइडर विनेगर कई स्वास्थ्य लाभ प्रदान कर सकता है।

कुछ लोग इसका इस्तेमाल दांतों को सफेद करने के लिए करते हैं। 2 चम्मच सिरके को 6 औंस पानी के साथ मिलाकर 10 सेकंड के लिए चेहरे के चारों ओर कुल्ला करें।

यदि आप इस घोल का उपयोग करते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप अपना चेहरा पानी से धो लें और फिर अपने दाँत ब्रश करें।

आपको बहुत सावधान रहना होगा क्योंकि बहुत अधिक सेब साइडर सिरका दांतों के नुकसान का कारण बन सकता है। सक्रिय चारकोल प्रयुक्त सक्रिय चारकोल सामान्य चारकोल के समान है, लेकिन चिकित्सा उपयोग के लिए संशोधित किया गया है।

आप अपने दांतों को सक्रिय चारकोल से ब्रश कर सकते हैं, या बस इसे थपथपा सकते हैं।
चारकोल को पानी में मिलाकर आप माउथवॉश भी बना सकते हैं। सावधान रहें क्योंकि सक्रिय चारकोल मसूड़ों में रगड़ सकता है।

सरसों का तेल चमका देता है चेहरे को, डार्क स्पॉट्स भी हो जाते हैं खत्म, पढ़िए तरीका

यह दांतों में किसी भी छोटी सी दरार में फंस सकता है। इनमें से किसी भी विधि की प्रभावशीलता वैज्ञानिक रूप से सिद्ध नहीं है, हालांकि कई लोग कहते हैं कि  रंग पर उनका सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

यदि आप दांतों से पीले दाग हटाते समय सर्वोत्तम और तेज परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको पेशेवर मदद लेनी चाहिए।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button