एक और चमत्कार, बन गया ऐसा जीवित रोबोट जो अब दे सकता है इंसान को भी जन्म

एक Another miracle has become such living

विज्ञान आज इतना एक विकसित हो गया है कि असंभव लगने वाली चीजें आसान हो गई हैं। हमने कभी नहीं सोचा था कि लोग चांद पर जा सकते हैं, लेकिन आज लोगों के बगीचे में जाने का समय है। क्या आपने खरीदना शुरू कर दिया है? भूखंड?

जी हाँ, इससे बच्चों को जन्म मिल सकता है.अमेरिकी वैज्ञानिकों ने दुनिया का पहला जीवित रोबोट बनाने का बड़ा दावा किया है. उनका कहना है कि रोबोट भी अब प्रजनन कर सकते हैं। जीवित रोबोटों को ज़ेनोबॉट्स (ज़ेनोबॉट्स 3.0) के रूप में जाना जाता है।

वैज्ञानिकों ने अफ्रीकी मेंढकों से स्टेम सेल का उपयोग करके दुनिया का पहला जीवित रोबोट बनाया है। वैज्ञानिकों का दावा है कि वे चल सकते हैं और प्रजनन कर सकते हैं।

एक और चमत्कार,

इसकी लंबाई जानकर आपको हैरानी होगी, यह जीवित रोबोट एक मिलीमीटर से भी छोटा है। वे चल सकते हैं, एक टीम में एक साथ काम कर सकते हैं, सेल्फ-हीलिंग (सेल्फ-हीलिंग) भी कर सकते हैं।

इसके अलावा, वे भोजन के बिना कुछ हफ्तों तक जीवित रह सकते हैं। विज्ञान आज उस मुकाम पर पहुंच गया है, जो असंभव को संभव कर सकता है, अब आप सोच सकते हैं। 

11 दिसंबर को आ सकती है धरती पर तबाही! आसमान से आ रहा है मौत का सामान

ऐसा रोबोट बनाने के लिए कितनी मेहनत करनी पड़ती है, इन रोबोटों को जीवित रोबोट कहा जाता था, अमेरिकी वैज्ञानिकों का दावा है, यह एक इंसान की तरह है जो कई दिनों तक बिना खाए-पिए सारे काम अच्छे से कर सकता है।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button