आपकी मेल पर अगर आ रहे हैं ऐसे मेल, सावधान रहिए लग सकता है चुना

आपकी मेल But if such mails are coming,

आप ई-मेल से घोटालों के बारे में सुनते रहते हैं। इनसे बचने का कोई सीधा रास्ता नहीं है। यदि आप अपना पैसा बचाना चाहते हैं और सुरक्षित रहना चाहते हैं, तो आपको (आपकी मेल )साइबर हमलों से अवगत होने और सक्रिय रहने की आवश्यकता है।

क्योंकि आए दिन साइबर ठग लोगों को ठगने के लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं। अब एक बार फिर हैकर्स ने ई-मेल के जरिए लोगों को ठगने के नए तरीके खोजे हैं।

इस बार हमलावरों ने लोकप्रिय कुरियर कंपनी के नाम पर लोगों को ठगने की योजना बनाई है. इवान ई-मेल सुरक्षा समाधान प्रदाता अवनन की रिपोर्ट है कि उसने नवंबर 2021 की शुरुआत से एक नए डेटा संग्रह हमले को लक्षित किया है।

आपकी मेल पर अगर आ रहे हैं ऐसे मेल, सावधान रहिए लग सकता है चुना

जहां हमलावर लोकप्रिय कूरियर कंपनी डीएचएल से अनपैक्ड पैकेज की सूचना देकर लोगों को ठगने की कोशिश कर रहे हैं। यह आपकी मेल लिंक असल में एक ट्रैप है जिससे हमलावर आपकी निजी जानकारी चुरा सकते हैं।

यह आपकी मेल  बताता है कि आपका पार्सल डीएचएल से ‘डिलीवर’ कर दिया गया है। इसके अलावा, यह मेल उपयोगकर्ताओं को अपना पता और अन्य जानकारी प्रदान करने के लिए कहता है। ताकि पैकेज सही जगह और समय पर पहुंचे। जो कभी नहीं होगा।

Gmail से कर सकते हैं वीडियो और वॉइस कॉल, जानिए यह कैसे होगा

अवानन ने कहा कि इस ई-मेल हमले में जालसाजों ने ब्रांड वेश का सहारा लिया है। जहां उन्होंने डीएचएल जैसे भरोसेमंद ब्रांड के नाम का इस्तेमाल किया। यह भी उल्लेखनीय है कि डीएचएल दुनिया भर में डिलीवरी करता है।

ऐसे में लोगों को धोखा देना आसान हो जाता है। ऐसे में किसी भी संदिग्ध ई-मेल पर क्लिक करने से बचें।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button