क्राइम

चित्रकूट : 50 बच्चियों से रेप के आरोप में इंजीनियर गिरफ्तार

चित्रकूट (उप्र), 18 नवंबर (भाषा) बाल यौन शोषण कांड में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा गिरफ्तार किए गए सिंचाई विभाग के कर्वी के कनिष्ठ अभियंता (जेई) रामभवन सिंह को प्रमुख अभियंता ने निलंबित कर दिया है।

Dr Anuj Pratap Singh
JANTA
IMG-20210305-WA0003

चित्रकूट के जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय ने सिंचाई परियोजना के प्रमुख अभियंता वीके निरंजन द्वारा जारी निलंबन आदेश की प्रति बुधवार को यहां मीडिया को जारी की है।

निरंजन ने अपने निलंबन आदेश में कहा कि जेई के अनैतिक तथा कदाचार में लिप्त होने पर उसे कर्मचारी आचरण नियमावली प्रावधानों के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।

अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि सिंह पर चित्रकूट, बांदा और हमीरपुर जिलों में 5 से 16 साल की आयु के करीब 50 बच्चों के साथ कुकृत्य करने का आरोप है। उसे बांदा से गिरफ्तार किया गया और जल्द एक सक्षम अदालत में पेश किया जा सकता है।

अधिकारियों के अनुसार सीबीआई को तलाशी के दौरान आठ मोबाइल फोन, करीब आठ लाख रुपये नकदी, सेक्स टॉय, लैपटॉप और बड़ी मात्रा में बच्चों से संबंधित अश्लील सामग्री के अन्य डिजिटल साक्ष्य मिले हैं।

उन्होंने बताया कि आरोप है कि सिंह पिछले 10 साल से इस काम को अंजाम दे रहा था। समझा जाता है कि उसने जांचकर्ताओं को बताया कि वह बच्चों को इस बारे में मुंह बंद रखने के लिए मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण देता था।

उधर, चित्रकूट के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अंकित मित्तल ने बुधवार को बताया, “सीबीआई की एक आठ सदस्यीय टीम दो नवंबर से जिले में डेरा डाले थी, लेकिन पुलिस को यह पता नहीं था कि किस मामले की जांच कर रही है। इतना जरूर था कि सीबीआई टीम गिरफ्तार जेई रामभवन व उसके चालक से लगातार पूछताछ कर रही थी।”

IMG-20210124-WA0016
RED MOMENTS STUDIO

विज्ञापन

SATNANEWS.NET पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें

Comment here