FEATUREDसीधी-सिंगरौली

SINGRAULI कलेक्टर का अल्टीमेटम, तीन दिवस में चालू हो आईसीयू वार्ड

सिंगरौली 27 सितम्बर। छ: महीने के बाद अब धीरे-धीरे जिला प्रशासन भी कड़े तेवर दिखाना शुरू कर दिया है। हुआ यूं कि शनिवार की सुबह कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने पुराने जिला चिकित्सालय बैढऩ के फीवर क्लीनिक व जिला चिकित्सालय सह ट्रामा सेंटर का औचक निरीक्षण कर सीएमएचओ को कड़े निर्देश भी दिये। साथ ही साफ-सफाई अव्यवस्था को देखकर भड़कते हुए सीएमएचओ को फटकार भी लगायी। साथ ही कलेक्टर ने सीएमएचओ व क्रियान्वयन एजेंसी के ठेकेदार को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि तीन दिवस के अंदर आईसीयू वार्ड चालू हो जाना चाहिए वर्ना…..।

Dr Anuj Pratap Singh
JANTA
IMG-20210305-WA0003

जानकारी के मुताबिक कलेक्टर ने शनिवार की सुबह करीब 9 बजे सबसे पहले पुराना जिला चिकित्सालय के फीवर क्लीनिक पहुंच हालात का जायजा लेते हुए मौजूद स्टाफ से चर्चा किये। तत्पश्चात कलेक्टर ्रने ट्रामा सेंटर में पहुंचकर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कलेक्टर ने साफ-सफाई व्यवस्था सही नही पाये जाने पर मौजूद सीएमएचओ को निर्देश दिये कि साफ -सफाई व्यवस्था सही ढंग से निर्धारित समय सुबह, दोपहर शाम के वक्त जरूर करायें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बरती गयी तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें। उन्होंने कहा कि ट्रामा सेंटर में स्वास्थ्य उपचार के लिए जो भी व्यक्ति आते हंै उन्हे मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुये मरीजों को पर्ची उपलब्ध करायें। डाक्टर निर्धारित समय पर अपने कक्षो में उपस्थित रहें।

साथ ही कलेक्टर ने गायनिकी वार्ड मे विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिये। कलेक्टर श्री मीना ने ट्रामा सेंटर में चल रहे निर्माण कार्यो का अवलोकन किया। उन्होनें मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के साथ-साथ आईसीयू कक्ष का निर्माण कर रहे संविदाकार को निर्देश दिये कि तीन दिन के अंदर आईसीयू कक्ष का निर्माण पूर्ण करें। आईसीयू कक्ष से संबंधित सभी उपकरणों का सेटअप भी तीन दिन के अंदर कराया जाना सुनिश्चित करें। ताकि अगले माह से आईसीयू का लाभ मरीजो को मिल सके। इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें। तत्पश्चात ट्रामा सेंटर में चल रहे अन्य निर्माण कार्यो के प्रगति की जानकारी कार्यपालन यंत्री पीआइयू से लेने के पश्चात निर्देश दिये कि कार्य में प्रगति लायें। इस दौरान सीएमएचओ डॉ. एनके जैन, डॉ.उमेश सिंह मौजूद रहे।

गंदगी देख भड़के कलेक्टर

जानकारी के मुताबिक जिला चिकित्सालय सह ट्रामा सेंटर में व्यापक गंदगी व बेहतर सफाई न होने पर कलेक्टर भड़क गये और मौजूद सीएमएचओ को फटकार भी लगाये। कलेक्टर ने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि अस्पताल में बेहतर सफाई व्यवस्था हो, यदि अगली बार दौरे में आयें तो इस तरह की गंदगी देखने को न मिले वर्ना लापरवाहों पर कार्रवाई की जायेगी। वहीं महिला वार्डों में विशेष रूप से साफ-सफाई होनी चाहिए। अस्पताल में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन हो इसका भी ख्याल रखें।

IMG-20210124-WA0016
RED MOMENTS STUDIO

विज्ञापन

SATNANEWS.NET पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें

Comment here